मनोरंजन

मुकेश खन्ना को मिला भगवान श्री कृष्ण का साथ, धर्मराज युधिष्ठिर को खूब सुनाई खरी खोटी

बीते दिनों कपिल शर्मा शो की वजह से महाभारत सीरियल के दो महारथी आमने सामने आ गए। दरअसल कपिल शर्मा शो में हाल ही के एपिसोड में महाभारत के टीम मेम्बर को बुलाया गया था मगर इसमें भीष्म पितामह का किरदार निभाने वाले मुकेश खन्ना नहीं दिखे। इसके बाद उन्होंने अपनी प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए कपिल शर्मा शो पर कई आरोप लागये। यह आरोप युद्धिष्ठिर की भूमिका निभाने वाले गजेंद्र चौहान को पसंद नहीं आया।

और उन्होंने मुकेश खन्ना से काफी बदजुबानी कर डाली जिसका जवाब उन्ही की भाषा में मुकेश खन्ना ने भी दिया। इसी के साथ शुरू हो गया दोनों के बीच जुबानी आक्रमण, एक तरफ जहां मुकेश खन्ना ने गजेंद्र चौहान को चापलूस, और कलयुग का अधर्मराज कह डाला तो वहीं गजेंद्र चौहान ने मुकेश खन्ना को फ्लॉप एक्टर कह दिया। अब इस पूरे मामले में नीतीश भारद्वाज की भी एंट्री हो गयी है। 

नीतीश भारद्वाज ने दी यह प्रतिक्रिया 

महाभारत के किरदार में श्री कृष्ण की भूमिका निभाने वाले नीतीश भारद्वाज ने इस पूरे मामले में अपनी प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए गजेंद्र चौहान को जम कर लताड़ लगाई, उन्होंने कहा कि किसी को भी फ्लॉप एक्टर कहना अच्छी बात नहीं होती, आप किसी के करियर का आंकलन नहीं लगा सकते। क्योंकि हम सब ने भी देखा है कि गजेंद्र चौहान ने किस तरह की परफॉर्मेंस दी है, फिर चाहे वो अभिनय हो, राजनीति हो या एफटीआईआई के चेयरमैन हो। 

गजेंद्र चौहान को कोई हक़ नहीं

नितेश भारद्वाज के अनुसार मुकेश खन्ना पर टिप्पणी कर गजेंद्र चौहान बस अपनी खीज निकाल रहे हैं। उन्होंने कहा कि उनके अनुसार मुकेश खन्ना ने अपनी व्यक्तिगत राय कपिल शर्मा शो के प्रति व्यक्त की थी। जिसमें गजेंद्र चौहान को बीच में आने की कोई आवश्यकता नहीं थी। अगर इसके बारे में किसी को जवाब देने का हक़ है तो वो कपिल शर्मा शो की टीम को है। गजेंद्र चौहान को उनके बचाव की या उनके जवाब देने की कोई आवश्यकता नहीं है। 

यह थी विवाद की वजह 

View this post on Instagram

अधर्म राज ने मुझ पर कई अधार्मिकआरोप लगाएँ हैं जिनका जवाब देना आवश्यक हो गया है।इसलिए मैं अपनी बात जारी रखूँगा।वैसे भी अपने बेतुके आरोपों को न्यायोचित बताते हुए उन्होंने कहा कि खन्ना मेरे सीनियर हैं पर अगर वो बोले मैं भी बोलूँगा।अरे भाई तुम बोलो ताकि लोग तुम्हारा असली चेहरा देखें। अरे मैं तो यहाँ तक कहूँगा कि तुम्हारा स्वागत है।आओ शास्त्रार्थ करते हैं। देखते हैं किसके घर शीशे के हैं।किसकी अलमारी में स्केलटन पड़े हुए हैं। मैं अपने २० सीरीयल और ६० फ़िल्मों का हिसाब देता हूँ तुम अपने ७०० सीरीयल्ज़ और २०० फ़िल्मों का। देखते हैं तुमने क्या किया मैंने क्या किया। इंडस्ट्री मे तुम्हारी क्या इज़्ज़त है और मेरी क्या।चलो दुनिया को दिखाते हैं।मेरी इज़्ज़त सिर्फ़ इस लिए नहीं कि मैंने पितामह का रोल किया है महाभारत में।तुमने भी अपना रोल किया और तुम आज तक उसी की खा रहे हो। मेरी एक और भी इमिज है जो देश के करोड़ों दिलों में है।और वो है शक्तिमान। फिर मैंने सौगंध, सौदागर, तहलका,यलगार और राजा भी की। तुमने क्या किया। तुम कहते हो मैंने FTII का इन्सल्ट किया।अगर तुम्हारा सपोर्ट करना इन्स्टिटूट का इंसल्ट था तो चलो मैंने किया। तुम आरोप लगाते हो मैं प्रॉमिनेंट लोगों की बात उठा कर अपने आप को लाइम्लायट में रहने की कोशिश कर रहा हूँ। कौन प्रॉमिनेंट ? कौनसी लाइम लाइट ? मैं लाइम लाइट में १९९० में भी था और आज २०२० में भी। मेरी शक्तिमान आज भी चल रही और आगे भी चलेगी। मुझे इनसे जिन्हें तुम प्रॉमिनेंट कहते हो कुछ नहीं चाहिए।अगर ये महाभारत से छेड़ छाड़ करते हैं, समाज में गन्दे मेसजेज़ देते हैं तो मैं बोलूँगा अवश्य।।

A post shared by Mukesh Khanna (@iammukeshkhanna) on

View this post on Instagram

तुमने कहा मैं फ़्लॉप ऐक्टर था। तो भाई मेरी ४ फ़िल्म्ज़ फ़्लॉप हुई थी मैं नहीं। अभी मेरी १० फ़िल्मे डिब्बे में क़ैद थी। महाभारत ने मुझे सब कुछ दिया जो मेरे पास है।लेकिन मैंने फ़्लॉप ऐक्टर या स्ट्रग्गलेर के रूप में महाभारत में प्रवेश नहीं किया। मेरा क़द उस वक़्त भी तुमसे ऊँचा था। तुमने एक बहुत ही घटिया और नासमझ ऐक्टर/ इंसान के रूप स्टेट्मेंट दिया है जो तुम्हारी सोच को उजागर करता है। तुमने कहा”Films are not Vulgar. Films are either Good or Bad. Hit or Flop. “ वाह ! क्या बात है। पोर्नो या अश्लील फ़िल्मों को किस कैटेगोरी में रखोगे।Good. Bad, Hit or Flop ?? एक और बचकाना वक्तव्य तुमने दिया है।तुम्हारे हिसाब से शो वाले सर्वे करते हैं कि उनको बुलाया जाए जिनमे सेन्स ऑफ़ ह्यूमर है।प्रूव कर दो मैं इंडस्ट्री छोड़ दूँगा। एक बात समझो पुत्र ये शो इस लिए पॉप्युलर है कि यहाँ बड़े बड़े स्टार्स आते हैं चाहे वो फ़िल्म्ज़ से हों या क्रिकेट जगत से। यहाँ ज़्यादातर वो ऐक्टर्ज़/ स्टार्स आते है जिनको अपनी करेंट फ़िल्म की प्रमोशन करनी है।फ़िल्म प्रडूसर इसके पैसे देता है शो वालों को।ऐसे में शो वाला ये नहीं बोल सकता कि मैं इस ऐक्टर को नहीं आने दूँगा। इसमें मज़ाक़िया सेन्स नहीं है। तुम महाभारत के कलाकारों की वजह से इन्हें TRP मिली है।व्यूअर्ज़ मिले हैं। अंत में एक और बात, मेरी रेस्पेक्ट इसलिए भी होती है कि मैं अपने यू टूब चैनल पर २७० से ज़्यादा विडीओज़ में अपनी सोच बता चुका हूँ। मेरे आज के दिन में ७ लाख २३ हज़ार सब्स्क्राइबर हैं जो मुझे इस लिए लाइक करते हैं क्यूँकि मैं बेबाक़ी से अपनी बात रखता हूँ और सिर्फ़ सच के लिए बोलता हूँ।।

A post shared by Mukesh Khanna (@iammukeshkhanna) on

गौरतलब है कि मुकेश खन्ना ने कपिल शर्मा शो के बारे में कहा था कि वे हंसी के नाम पर फूहड़ता बेचते हैं, और यह बात उनको पसंद नहीं है, इसलिए वो शो में नहीं गए। यह बात गजेंद्र चौहान को बुरी लगी और उन्होंने कहा कि मुकेश खन्ना को शो में बुलाया नहीं गया था इसीलिए वे ऐसी बातें कर रहे हैं। इसके बाद मुकेश खन्ना ने अपने सोशल मीडिया हैंडल पर एक वीडियो जारी कर गजेंद्र चौहान को खूब खरी खोटी सुनाई।

View this post on Instagram

महाभारत सीरीयल में अपने आप को धरम राज कहलवाने वाले कलाकार को शायद ये घमंड हो गया है कि शो उनकी वजह से चला था। इसलिए दुनिया भर के सारे अंगूर पहले उन्हें ही मिलने चाहिए। मुकेश खन्ना को अंगूर नहीं मिले सो वो अंगूर को खट्टा कह रहे हैं और दी ग्रेट कपिल शो को वाहियात शो कह रहे हैं। एक इंटर्व्यू में धर्मराज जी बोले जहाँ तक वो जानते है मुकेश को तो शो में इन्वाइट ही नहीं किया गया था तो वो इंकार कैसे कर सकते हैं ! इन्हें ये भ्रम है कि ये हमेशा सच बोलते हैं क्योंकि धर्मराज जो ठहरे तो मैं इसे इनकी अज्ञानता कहूँगा जो इन्होंने ढेर सारी वाहियात फ़िल्में कर के कमाई है। आगे वो बोले कि मुकेश जी कहते हैं कि वो इसलिए कपिल शो में नहीं आये कि यहाँ मर्दों को औरतों के कपड़े पहन कर नचाया जाता है।तो उन्होंने महाभारत शो क्यों नहीं छोड़ा जहाँ अर्जुन भी औरतों के वस्त्र पहन बृहंनल्ला बन कर नाचा था। ये बात सुन कर मुझे उनकी समझ पर हँसी आ रही है। मैं यही कह सकता हूँ “ अरे अज्ञानी कहाँ महाभारत और कहाँ ये बहूदगी से भरा शो !” महाभारत में अर्जुन योद्धा बन कर नाचा था। उस पर उर्वशी का शाप था, उसका ये अज्ञातवास था और वो राजकुमारी उत्तरा को नृत्य सिखा रहा था. और यहाँ कपिल शो में मर्द औरतों की ड्रेस पहन अश्लीलता भरे अन्दाज़ से कहते हैं “ए मैं तेरे पास बैठ सकती हूँ क्या ??” HOW CAN YOU COMPARE MR DHARAM RAAJ !!

A post shared by Mukesh Khanna (@iammukeshkhanna) on

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top