देश

सुशांत की पूर्व मैनेजर दिशा सालियान मामले में सुप्रीम कोर्ट ने टाली सीबीआई जांच की सुनवाई

दिवंगत अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत की पूर्व मैनेजर की जांच कोर्ट की निगरानी में सीबीआई द्वारा कराए जाने पर सुनवाई की जाने वाली थी। मगर इस मामले में कोई वकील उपस्थित नहीं हुआ जिसकी वजह से कोर्ट ने इस सुनवाई को एक सप्ताह के लिए स्थगित कर दिया। प्रधान न्यायाधीश एसए बोबडे, न्यायमूर्ति एएस बोपन्ना और न्यायमूर्ति वी रामासुब्रमणियन की पीठ के सामने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के ज़रिए सुनवाई की जाने वाली थी मगर फिलहाल यह स्थगित हो गयी है।

न्यायमूर्ति की पीठ ने इस सुनवाई के दौरान सवाल किया कि क्या इस मामले में कोई नहीं आएगा? पिछली सुनवाई में भी कोई उपस्थित नहीं हुआ था, इस बार भी कोई नहीं आया? ऐसी परिस्थिति में अब हमें क्या करना चाहिए? पीठ ने आगे कहा कि हम पिछली बार भी कह चुके हैं कि इस पूरे मामले में हम पहले भी कह चुके हैं कि आपको मुम्बई हाईकोर्ट जाना चाहिए।’ गौरतलब है कि यह पुनीत ढांढा नाम के शख्स की जनहित याचिका पर सुनवाई की जा रही थी जिसमें न्यायमूर्ति की पीठ ने फिलहाल इस सुनवाई को एक हफ्ते के लिए स्थगित कर दिया है।

जो जनहित याचिका कोर्ट में दी गयी है इसमें यह अनुरोध किया गया है कि दिशा सालियान मामले में की गई जांच मुम्बई पुलिस के अधिकारी कोर्ट में पेश करें। वकील पुनीत ढांढा ने जो जनहीत याचिका कोर्ट में पेश की है उसमें यह भी दावा किया गया है कि दिशा और सुशांत का मामला आपस में जुड़ा हुआ है।

https://www.instagram.com/p/CAK3B3IjGq8/?igshid=klqh2pa3jq5k

 याचिका में कहा गया है कि सुशांत के गुज़र जाने के बाद दिशा और सुशांत के मामलों के बीच कई तरह की कहानियां इन दिनों मीडिया में चल रही है। इस याचिका के अनुसार दोनों के साथ यह दुखद घटना तब घटित हुई जब यह दोनों अपने अपने क्षेत्रों में बुलंदियां हासिल कर रहे थे। इस याचिका में अधिवक्ता पुनीत द्वारा कहा गया है कि अगर हाई कोर्ट मुंबई पुलिस की जांच रिपोर्ट के परीक्षण के बाद उससे संतुष्ट नहीं होती है तो इस मामले को सीबीआई को हस्तांतरित कर देना चाहिए।

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top