देश

गमछे से नहीं बना काम तो जेसीबी मशीन से मिटाई खुजली, सोशल मीडिया पर वीडियो हो रहा है वायरल

सोशल मीडिया पर आए दिन इंट्रेस्टिंग वीडियोज वायरल होते रहते हैं। बता दें कि पिछले साल जेसीबी मशीन की एक तस्वीर बहुत वायरल हुई थी। सोशल मीडिया पर जेसीबी को लेकर कई जोक्स बनाए गए थे। वही जेसीबी इन दिनों फिर से चर्चा में आ गई है। बता दे कि जेसीबी मशीन का इस्तेमाल सड़कों पर खुदाई और इमारतों को गिराने के लिए किया जाता है।

लेकिन एक आदमी ने जेसीबी का इस्तेमाल ऐसे काम के लिए किया कि जिसे देखकर हर कोई हैरान रह गया। एक वृद्ध आदमी ने अपनी पीठ की खुजली मिटाने के लिए कोई छोटा मोटा औजार नहीं बल्कि एक बड़ी सी जेसीबी मशीन का इस्तेमाल किया। मीडिया पर इस आदमी खाया वीडियो बहुत तेजी से वायरल हो रहा है। कई लोग इसे फनी वीडियो कहकर हंस रहे हैं तो वहीं कुछ लोग इसे बेवकूफी बता रहे हैं।

कपड़े से काम नहीं बना तो किया जेसीबी का इस्तेमाल

बता दे कि यह वीडियो एक फेसबुक पेज पर शेयर किया गया है। सोशल मीडिया पर यह वीडियो खूब वायरल हो रहा है। 41 सेकंड के इस वीडियो में कंस्ट्रक्शन साइट के बीचो बीच एक बुजुर्ग आदमी दिखाई दे रहा है। वह आदमी कपड़े की मदद से अपनी पीठ खुजा रहा है। लेकिन इससे उसे कोई राहत नहीं मिल रही है। परेशान होकर वो पास खड़ी जेसीबी मशीन के पंजे के पास जाता है।

इसके बाद क्रेन ऑपरेटर बटन दबाकर जेसीबी के पंजे के जरिए उस बुजुर्ग आदमी की पीठ खुजाता है। जेसीबी मशीन से अपनी पीठ की खुजली मिटाने के बाद वह आदमी राहत पाता है। बुजुर्ग आदमी की मदद करने के बाद क्रेन ऑपरेटर फिर से खुदाई के काम में लग जाता है। वीडियो में वहां मौजूद लोगों के हंसने की आवाज भी आ रही है। जेसीबी मशीन का ऐसा इस्तेमाल देखकर हर शख्स हैरान रह गया।

लोगों ने कहा खतरनाक और गैर जिम्मेदार

आमतौर पर हर इंसान खुजली के लिए कोई ना कोई उपाय करते है। क्रीम या किसी औजार से काम ना बने तो कई बार किसी से मदद भी ले लेते है। लेकिन खुजली दूर करने के लिए इतना रिस्क उठाना अपने आप में बहुत यूनिक है। वायरल हुए इस वीडियो पर सोशल मीडिया पर कई लोग तरह-तरह से टिप्पिणियां दे रहे हैं। जहां कुछ ने हानिरहित और मनोरंजक पाया और दूसरों ने इसे बहुत  खतरनाक और गैर-जिम्मेदार माना। 

कई यूजर्स ने लिख दिया कि ये स्टंट बहुत खतरनाक था। अगर कुछ गड़बड़ हो जाती तो मजे-मजे में चचा को चोट भी लग सकती थी। कई लोग क्रेन ऑपरेटर के ऊपर की सवाल खड़े कर रहे हैं। उनका मानना है कि उसे ऐसी गैर जिम्मेदाराना हरकत नहीं करनी चाहिए। अगर उसने बुजुर्ग आदमी की मदद करनी ही थी तो वह किसी और तरीके से उनकी मदद कर सकता था। वहीं कुछ लोग इसे जेसीबी का एक नया इस्तेमाल बताकर वीडियो के मजे ले रहे हैं।

देखिये वीडियो

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top