मनोरंजन

करवाचौथ पर अपनी पत्नी को दे सकते हैं यह तोहफे, बजट में होने के साथ फायदेमंद भी होंगे

करवाचौथ आने वाला है। देश भर की महिलाएं इसे बड़े उत्साह के साथ मनाती है। करवाचौथ के दिन शादीशुदा महिलाएं अपने पति की लंबी उम्र और सलामती के लिए प्रार्थना करती है और निर्जला व्रत रखती हैं। कई कुंवारी लड़कियां भी अच्छा पति पाने के लिए करवाचौथ का व्रत रखती हैं। महिलाएं पूरे दिन भूखी प्यासी रहकर अपने पति के लिए भगवान से प्रार्थना करती हैं। रात में चांद निकलने के बाद पूजन करके अन्न और जल ग्रहण करती हैं। अपने पति के लिए इतना कुछ करने के बाद उन्हें भी उम्मीद रहती है कि, उनके पति उनकी सराहना करते हुए उन्हें कोई तोहफा दे। वही पतियों का भी फर्ज बनता है कि वह अपनी पत्नी के लिए कुछ करें। लेकिन पतियों के लिए अपनी पत्नियों के लिए गिफ्ट खरीदना सबसे मुश्किल काम माना जाता है। आज हम आपको ऐसे कुछ गिफ्ट्स के बारे में बताने जा रहे हैं। जो आप अपनी पत्नियों को देखकर उन्हें खुश कर सकते हैं।

ड्राइ फ्रूट्स

ड्राइ फ्रूट्स को भी गिफ्ट देने का सबसे अच्छा ऑप्शन होता है। शादी के बाद कई महिलाएं अपने वजन बढ़ने से परेशान रहती हैं। इसके साथ ही और घर परिवार की चिंता में अपनी सेहत पर ध्यान नहीं दे पाती। ऐसे में आप उन्हें ड्राई फ्रूट्स का एक बॉक्स देकर उन्हें अपना ख्याल रखने के लिए प्रेरित कर सकते हैं। इससे उन्हें पोषक तत्व मिलेंगे और उनकी सेहत में भी सुधार होगा।

मोबाइल फोन और कवर

आजकल मार्केट में बहुत से नए स्मार्टफोन लांच हो रहे हैं। हर कोई अपनी जरूरत के हिसाब से अपना फोन खरीदना चाहता है। ऐसे में आप अपनी पत्नी को लेटेस्ट स्मार्टफोन खरीद कर गिफ्ट कर सकते हैं। यह एक ऐसी चीज है जो कभी भी वेस्ट नहीं होगी। स्मार्टफोन के साथ आप एक सुंदर सा मोबाइल कवर भी गिफ्ट कर सकते है।

गोल्ड ज्वेलरी

महिलाओं को गिफ्ट देने के लिए ज्वेलरी से ज्यादा अच्छा ऑप्शन कोई नहीं हो सकता। कोई भी महिला कभी भी गोल्ड ज्वेलरी के लिए इनकार नहीं करती। उन्हें अपने बजट के हिसाब से गोल्ड चेन, पेंडेंट या फिर हार्ट शेप रिंग दे सकते हैं। यह उन्हें बहुत पसंद आएगी।

मेकअप किट

एक अच्छी मेकअप किट हर महिला की रोज की जरूरत है। हर महिला चाहती है कि वह सबसे खूबसूरत दिखे जिसके लिए वह तरह-तरह के ब्रांडेड ब्यूटी प्रोडक्ट्स खरीदती हैं। ऐसे में आप उन्हें एक ब्रांडेड मेकअप किट गिफ्ट कर सकते हैं। इसके साथ ही आप दूसरे ब्यूटी प्रोडक्ट्स भी दे सकते हैं।

डिजाइनर ड्रेस

महिलाओं को अच्छे कपड़ों का बहुत शौक होता है। वह हमेशा चाहती है कि उनकी साड़ियां या ड्रेस दूसरी महिलाओं के मुकाबले अच्छी हों। ऐसे में आप उनकी चॉइस के अनुसार उन्हें एक अच्छी डिजाइनर ड्रेस गिफ्ट कर सकते हैं। इसके अलावा आप उन्हे उनके मनपसंद रंग की साड़ी भी दे सकते हैं।

हेल्थ डिवाइस

महिलाएं अपने काम की व्यस्तता के चलते खुद को इतना वक्त नहीं दे पाती। वही उम्र बढ़ने के साथ उन्हे बहुत सी परेशानियां भी सताती है। इसे दूर करने के लिए आप उन्हें कोई फिटनेस मशीन या हेल्थ डिवाइस गिफ्ट कर सकते हैं। इससे वह अपना ख्याल अच्छे से रख पाएंगी।

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top